Shadi-Mein-Deri-Ke-Karan-Aur-Upay

kaise ho manpasand sathi se shadi?

क्या आप अपनी पसंद से शादी करना चाहते है? क्या आपकी मनपसंद शादी करने मे समस्याऐ आ रही है? तो नीचे कुछ मंत्र  दिये गये है। जिसे अपने जीवन मे प्रयोग करके अपनी समस्याओं का समाधान कर सकते है। आइये जानते है कौन-कौन से है उपाय-

शिव मंत्र प्रेम विवाह 

ॐ सोमेश्वराय नम:-

दूध मे गंगा जल को मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं व शिवलिंग के सम्मुख रुद्राक्ष की माला से उपरोक्त मंत्र का एक माला जप करें। इस उपाय को करने से प्रेम विवाह में सफलता मिलती है। 

ॐ श्रीं वर प्रदाय श्री नमः-

यह मंत्र भगवान शिव का अदभुत मंत्र है। इस मंत्र का जाप रूद्राक्ष की माला पर पांच माला फेरते हुए करें। इस जाप को पूरा करने के बाद शिवलिंग पर पांच नारियल चढ़ाएं। प्रेम विवाह में सफलता जरूर मिलेगी।

कृष्ण मंत्र

केशवी केशवाराध्या किशोरी केशवस्तुता, रूद्र रूपा रूद्र मूर्ति: रूद्राणी रूद्र देवता-

कहा जाता है कि भगवान श्रीकृष्ण की आराधना करने से प्रेम-विवाह में अवश्य सफलता मिलती है। शुक्रवार के दिन राधा-कृष्ण की मूर्ति के सम्मुख उपरोक्त मंत्र का 108 बार जाप करें। तीन महीने के अन्दर ही प्रेम-विवाह में आ रही सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

राधा-कृष्ण मंत्र

ॐ क्लीं कृष्णाय गोपीजन वल्लभाय स्वाहा-

अगर प्रेमी या प्रेमिका का ध्यान करते हुए उपरोक्त मंत्र से राधा-कृष्ण के मंदिर में जाकर सच्चे मन से मंत्र का जाप करें। प्रत्येक शुक्रवार को, किसी भी राधाकृष्ण मंदिर में जाकर उनकी मूर्ति का दर्शन करके, माखन मिश्री का भोग लगाएं। तो आपके विवाह में आ रही सारी परेशानियां दूर होंगी और वैवाहिक जीवन सफलता से बीतेगा।

विष्णु लक्ष्मी मंत्र प्रेम विवाह

ॐ लक्ष्मी नारायणाय नम:-

विष्णु और लक्ष्मी जी की फोटो के सम्मुख ‘ॐ लक्ष्मी नारायणाय नमः’ मंत्र का जाप प्रत्येक बृहस्पतिवार को 108 बार स्फटिक माला से करें। इस मंत्र का प्रारम्भ शुक्ल पक्ष के बृहस्पतिवार से ही करना चाहिए।

भैरव मंत्र प्रेम विवाह

ॐ ज्लौम रहौं क्रोम उत्तरनाथ भैरवाय स्वाहा:-

यदि प्रेम में फूट पड़ गयी हो और प्रेमी-प्रेमिका के विवाह होने की सम्भावना कम हो रही हो तो उस परिस्थिति में भैरव जी की पूजा अचूक उपाय है। उपरोक्त मंत्र का जाप करें व भैरव देवता को मीठी रोटी का प्रसाद बना कर अर्पित करें।

सर्वबाधापयाशंन  त्रैलोक्यस्यालीलेशरे
एवमेव  त्वया कार्य मसयं देवरीविनाशयम :

नव दुर्गे यंत्र को अभिमंत्रित कर के पूजा स्थल में रखकर 40 दिन तक लगातार मंत्र का जाप करे।  यह उपाय करने के बाद आपका प्रेमी आपसे शादी के लिए तैयार हो जायेगा।

इन मंत्रो के अलावा नीचे कुछ उपाय है जिसे अपनाकर आपकी शादी मे आने वाली बाधाओ से छुटकारा मिल जायेगा। 

बाधाएं दूर करने के कुछ अन्य उपाय

  • केले के वृक्ष की पूजा करें। गुरुवार को केले के वृक्ष के सामने गुरु के 108 नामों का उच्चारण करने के साथ शुद्ध घी का दीपक जलाना चाहिए तथा जल भी अर्पित करना चाहिए। अपने मनचाहे जीवनसाथी का नाम लेकर कामना करें।
  • मनपसंद लड़की से शादी करने के लिए नवयुवक को पीले केले का सेवन करना चाहिए। पीली बेडशीट का उपयोग करे। साथ ही ॐ ग्रां ग्रीम: ग्रौंम: मंत्र का नित्य जाप करे।  जिससे मन पसंद शादी के योग जल्दी बनेंगे
  • शुक्रवार की रात्रि में आठ छुआरे जल में उबाल कर जल के साथ ही अपने सोने वाले स्थान पर सिरहाने रख कर सोएं। तथा शनिवार को प्रात: स्नान करने के बाद किसी भी बहते जल में मनचाहे साथी का स्मरण करते हुए इन्हें प्रवाहित कर दें। 
  • चांदी की छोटी कटोरी में गाय का दूध लेकर उसमें शक्कर एवं उबले हुए चावल मिलाकर चतुर्थी के चंद्रोदय के समय चंद्रमा को नेवैद्य बताएं। चंद्रमा में अपने प्रेमी साथी के चेहरे की कल्पना करें । 
  • गुरुवार के दिन प्रात:काल हल्दीयुक्त रोटियां बनाकर प्रत्येक रोटी पर गुड़ रखें व उसे गाय को खिलाएं। 7 गुरुवार नियमित रूप से यह विधि करने से शीघ्र विवाह होता है। गाय के कान में धीरे से फुसफुसाकर साथी का नाम लें। 
  • मंगलवार के दिन देवी मंदिर में लाल गुलाब के फूल चढ़ाएं, पूजन करें एवं मंगलवार का व्रत रखें। यह नौ मंगलवार तक करें। गुलाब के फूलों के बीच अपने साथी का नाम लिखकर कागज छुपा दें।
  • प्रेमी प्रेमिका यथासंभव प्रयास करें कि वह आपस में शुक्रवार और पूर्णिमा के दिन जरूर मिलें। यदि शुक्रवार के दिन पूर्णिमा हो तो वह दिन अत्यंत शुभ रहता है, उस दिन मिलने से प्रेम बना रहता है, जो कि प्रेम विवाह के लिये बहुत जरूरी है।

प्रेम विवाह में मंगल दोष का निवारण 

कभी-कभी मंगल दोष के कारण भी प्रेम विवाह में अड़चन पैदा होती है। अगर प्रेमी जोड़ों में से कोई एक मांगलिक है जिसके कारण प्रेम-विवाह में परेशनियां आ रही हैं तो मंगल दोष का तत्काल निवारण जरूर ही कर लें, नहीं तो जीवन भर पछताना पड़ सकता है।

Previous Post
Tips for successful marriage
Hindi Marriage Tips शादी के टिप्स

अपनी शादी को सफल कैसे बनाये | Shadi ke tips in hindi

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

error: Content is protected !!