प्रोपोज़ करने के तरीके

प्रोपोज़ करने के तरीके – अलग अंदाज़ में

प्रोपोज़ करने के तरीके

प्यार करना जितना आसान है उससे कहीं ज्यादा मुश्किल है प्यार का इज़हार करना। ये सुनने में जितना आसान है उतना करने में नहीं। कहते हैं ना ‘ये इश्क नहीं आसां बस इतना समझ लीजिए यह सिर्फ एक शायरी ही नहीं बल्कि हकीकत है। अकेले में या आईने और दोस्तों के सामने तो सब काफी तैयारी कर लेते हैं, सब बोल लेते है पर जब वह सामने होते हैं तो जुबान साथ नहीं देती और दिल की बात दिल में ही रह जाती है। ये गाना इस situation के लिए परफेक्ट है “पर सामने जब तुम आते हो कुछ भी कहने से डरता है।”
आपको मौका तो मिलता है पर आप कुछ बोल नहीं पाते सोचते हैं आज नहीं कल। आपके इस आज कल के चक्कर में कहीं ऐसा न हो कि आपका ब्वॉयफ्रेंड या आपकी गर्लफ्रेंड किसी और के साथ चले जाए। अरे अरे आप तो डर गए, घबराइए नहीं ऐसा आपके साथ नहीं होगा। क्योंकि इस लेख में हम आपको बता रहे हैं प्रपोज करने के कुछ रोमांचक टिप्स



प्रोपोज़ कैसे करे

  • खास जगह
  • मूवी के दौरान
  • कैंडल लाइट डिनर
  • यूट्यूब प्रपोजल
  • अलार्म प्रपोजल
  • टी शर्ट प्रपोजल
  • अगर पसंद है रोमांच
  • फ्लावर्स वाली फीलिंग
  • हवाई प्रपोजल

लड़कियों को प्रोपोज़ कैसे करे

लड़कियों को प्रोपोज़ कैसे करे

खास जगह

अपने पार्टनर को प्रपोज करने के लिए आप कोई ऐसी जगह चुन सकते है जो आप दोनों के लिए ही खास हो, जैसे ऐसी जगह जहां आप पहली बार मिले थे।




मूवी के दौरान

आप अपनी गर्लफ्रेंड को फिल्म के इंटरवल में प्रपोज करने का plan बना सकते है। अगर आप daring हैं तो movie के इंटरवल में अपना वीडियो प्ले करने का arrangement करे जिसमें आप अपनी गर्लफ्रेंड से जीवन भर साथ देने का सवाल पूछ रहे हों।




कैंडल लाइट डिनर

Partner को प्रपोज करने का best तरीका है एक अच्छा सा कैंडल लाइट डिनर। डिनर के साथ live music के जरिये भी आप उनसे अपने दिल की बात कह सकते हैं।



यूट्यूब प्रपोजल

आप अपने पार्टनर को एक वीडियो के जरिये भी प्रपोज कर सकते है। एक वीडियो में अपने दिल की सारी बातें क्रिएटिव तरीके से कहिये और इसे यूट्यूब पर पोस्ट कर दे। अब एक मेल के साथ में यह वीडियो अपने पार्टनर को भेज दो।

अलार्म प्रपोजल

आप एक ऑडियो अलार्म के जरिये भी अपने पार्टनर को प्रोपोज़ कर सकते है जैसे की एक ऑडियो रिकॉर्ड कर लें जो भी मैसेज आप देना चाह रहे है, “गुड़ मॉर्निंग रूही, वेक अप, राहुल लव यू”। कुछ ऐसा, अब किसी तरह ये मैसेज अपने पार्टनर के फ़ोन में ट्रांसफर करे और इस ऑडियो को टाइम अलार्म पर सेट कर दे। आप ऐसा समय चुन सकते है जब वो गहरी नींद में सो रही हो। आपकी पार्टनर आपका मैसेज सुन कर यकीनन खुश हो जाएगी।

टी शर्ट प्रपोजल

एक सफेद प्लेन टी शर्ट आप दोनों की तस्वीर और आपके दिल की बात को देख कर और पढ़ कर वो खुद को हां बोलने से रोक नहीं पांएगी। इस प्रिंटेड टी शर्ट को शर्ट के नीचे पहनकर जाये। जैसे ही मौका मिले एक प्यारी सी स्माइल के साथ अपनी शर्ट उतार उनके सामने खड़े हो जाएं। और फिर देखिये।

अगर पसंद है रोमांच

अगर आपके पार्टनर को रोमांच भरे खेल पसंद हैं जैसे रॉक क्लाइंबिंग और अंडर वॉटर डाइविंग तो रॉक क्लाइंबिंग के बाद पहाड़ी के सबसे ऊपरी चोटी पर पहुंच कर आप अपने प्यार का इज़हार कर सकते हैं।

फ्लावर्स वाली फीलिंग

फ्लावर्स बिना बोले ही आपकी फीलिंग एक्सप्रेस करने का बेस्ट तरीका है। आपके पार्टनर को फ्लावर्स जरूर पसंद आएंगे। आपके पास कई ओपशंस है जैसे की ऑर्केड, लिलियम, टाटा रोज, जरबेरा, रजनीगंधा आदि।

हवाई प्रपोजल

जी हाँ, अगर आप अपने पार्टनर के साथ हवाई यात्रा पर है मतलब की आप साथ में फ्लाइट में कहीं जा रहे हों तो आप इंटरकॉम के जरिये भी उन्हें प्रपोज कर सकते हैं। प्यार के इज़हार का ये अनोखा तरीका उन्हें बेशक बेहद पसंद आएगा।

 
Next Post
punjabi-wedding-songs
Wedding Songs

list of sangeet songs for bride

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

error: Content is protected !!