Indian Wedding Invitation Message – Indian wedding invitation Wording (hindi)

shadi card designs | Wedding card matter in hindi

एक बार जब आप अपनी शादी के निमंत्रण कार्ड के डिजाइन को अंतिम रूप दे देते हैं, तो आप बहुत आराम और राहत महसूस कर सकते हैं। “मेरा काम पूरा हो गया है”, क्या वास्तव में ऐसा है। इसका उत्तर एक नहीं है, क्योंकि दूसरे सेकंड में आपको पता चलता है कि आप अभी तक marriage invitation card को final रूप नहीं दे रहे हैं ।आप सोचते हैं कि मुझे सिर्फ अपने नाम, अपने माता-पिता और दादा-दादी के नाम, अपने पति का नाम, शादी के स्थानों और समय आदि का उल्लेख करना है। यह जानकारी सरल लगती है लेकिन आपको बहुत सारे description को डालना होता है । एक indian wedding invitation wording को Decide करना एक बहुत ही बड़ा काम है | कार्ड डिजाइनर को पूरा description देने के लिए आपको और आपके परिवार को ही wedding card matter decide करना होगा।



शादी का कार्ड प्रारूप - Wedding card format

Wedding Card Matter In Hindi For Daughter

wedding invitation card format सबके लिए लगभग एक जैसे ही होता है । मेहमानों को किसके द्वारा आमंत्रित किया जाएगा – आप, आपके माता-पिता या आपके दादा-दादी? अपने माता-पिता, दादा-दादी ये सब पहले से तय कर लेना जरुरी है ।

  1. उदाहरण के लिए श्रीमती व श्री या श्रीमती और श्री .. “जी” को नामों के साथ जोड़ा जाना चाहिए?
  2. उदाहरण के लिए, “रत्न जी और नील पटेल जी”।
  3. जो भी फंक्शन है उन सब की पूरी डिटेल: नाम, स्थान, दिनांक और समय ।
  4. अतिरिक्त विवरण, यदि कोई हो: उदाहरण के लिए “शादी 8:30 बजे बाद” या बारात का स्वागत, डिनर, फेरेस और विदाई के समय की पूरी जानकारी शामिल है।
  5. नक्शा : सचित्र नक्शा या मानचित्र ओवरलीफ़ या Google मानचित्र स्थान लिंक मेहमानों को प्रदान किया जाना है ताकि वे आसानी से गंतव्य तक पहुंच सकें।
  6. RSVP लाइन और सर्वश्रेष्ठ तारीफ (परिवार के अन्य सदस्यों के नाम यहां दिए गए हैं।)
  7. धार्मिक प्रतीक या प्रार्थना
  8. रोमांटिक या आध्यात्मिक उद्धरण
  9. बाल मनुहार या शादी कार्ड शायरी

अब जब किसी भारतीय शादी के कार्ड का मूल प्रारूप और संरचना आपके दिमाग में स्पष्ट है, तो आप आसानी से उस शादी के निमंत्रण मामले को अंतिम रूप दे सकते हैं। बस इस लेख के माध्यम से जाना और यह एक वादा है, यह काम अंत तक आपके लिए एक बच्चे के खेल जैसा होगा।






Indian Wedding Card Wordings

द होस्ट लाइन – Host Line

जो इंसान वेडिंग को होस्ट कर रहा होता है यहाँ पर उसका नाम आता है। इंडिया में यहाँ पर घर के बुजुर्गो का नाम डालने की परंपरा है। क्योकि वो बहुत सम्मानजनक होते हैं ।

आमंत्रण लाइन – Wedding Cards Wording Invitation Lines

यहां आप अपने मेहमानों को अपनी शादी के समारोहों में आमंत्रित करते हैं। इंडियन वेडिंग कार्ड में, इस लाइन के शब्दों का चयन करने के लिए बहुत सारे विकल्प हैं। जैसे “अपने प्यारे बेटे को आशीर्वाद देने के लिए अपनी तरह की उपस्थिति का सम्मान” या “अपनी शादी में अपनी कंपनी से अनुरोध करें”।

शादी के निमंत्रण कार्ड में नाम

यहां वर और वधू का नाम डाला जाता है। दुल्हन की तरह के कार्ड में, उसका नाम पहले आता है। दूल्हे की तरह के कार्ड में मामले में उनका नाम सबसे ऊपर आता है। दादा दादी और माता पिता का नाम बच्चे के रिफरेन्स में दिया जाता है जैसे x का सपुत्र या y की दोहित्री ।

विवाह निमंत्रण का विवरण – Hindu Wedding Invitation Wording

इस सेक्शन का उपयोग फंक्शन से संबंधित विवरण जैसे तिथि, समय और स्थल आदि प्रदान करने के लिए किया जाता है। आरएसवीपी, Best compliment, शादी की शायरी और बाल मनुहार आदि को शादी के निमंत्रण कार्ड के इस सेक्शन में जोड़ा जाता है।

जैसा कि अब आप भारतीय शादी के निमंत्रण के मैटर और आवश्यकताओं से परिचित हैं, आप आसानी से अपने शादी के कार्ड को फाइनल रूप दे सकते हैं !

हालाँकि हमने इस पोस्ट में आगे आपको शादी के कार्ड के मैटर और शादी के कार्ड के प्रारूप प्रदान करने पर चर्चा की है। ये प्रारूप आपकी शादी के कार्ड को फाइनल रूप देने में आपकी सहायता करेंगे और ये शब्द निश्चित रूप से आपके शादी के निमंत्रण संदेश को अच्छा बनाने में मदद करेंगे।





[amazon box="B07CQ8FL7V,B07K5YRWDS,B077T6BJ7G,B077Q6ML95" grid="3"]

Indian Wedding Card Matter For Daughter

wedding invitation cards
wedding cards matter

Indian wedding Invitation for Son

indian wedding invitation cards
hindu wedding card matter
-Image credit Parekh card
Previous Post

Whatsapp Wedding Invitation Cards Samples

Next Post
shadi shayri
Hindi

शादी की शायरी हिंदी में 2019 – Wedding Shayari In Hindi

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

error: Content is protected !!